सिल्कीयारा सुरंग हादसा मामले में नवयुग कम्पनी के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज हो!

author
0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love


30 नवम्बर, दिल्ली

सिल्कीयारा सुरंग हादसा मामले में नवयुग कम्पनी के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज हो!

किसान महासभा

सिल्कीयारा उत्तरकाशी सुरंग से सभी मजदूरों के सकुशल बाहर आने की खबर सुकून देने वाली है। पर इससे इस परियोजना को बनाने वाली केंद्र सरकार, परियोजना की निर्माता व पीएमओ की चहेती कंपनी की आपराधिक लापरवाही से आँखें नहीं मूंदी जा सकती हैं। यह बात आज 41 मजदूरों के सकुशल बाहर आने पर अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड पुरुषोत्तम शर्मा ने एक बयान में कही।

उन्होंने कहा पीएम, केंद्र सरकार व पीएमओ की वाह-वाही के बजाए इस आपराधिक लापरवाही की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों, परियोजना की निर्माता कंपनी नवयुग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन पर आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

किसान महासभा ने मांग की है कि इस दुर्घटना के बाद चले राहत कार्यों के सभी खर्चों की वसूली निर्माता कंपनी नवयुग से होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की कि निर्माता कंपनी को अति मुनाफे के लिए की गई इस आपराधिक कार्यवाही के कारण काली सूची में डाला जाए।

सर्वोपरि उत्तराखण्ड व हिमांचल सहित पूरे हिमालयी क्षेत्र में बन चुकी और बन रही सभी सुरंग आधारित परियोजनाओं की पुनः जांच व समीक्षा की जानी चाहिए। जब तक ऐसा न हो सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं के निर्माण पर रोक लगनी चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: