छात्रों को विदेश में पढ़ाई के बारे में दी गई जानकारी.

author
0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

छात्रों को विदेश में पढ़ाई के बारे में दी गई जानकारी

■ नारायण सिंह रावत

सितारगंज। एक निजी होटल में बरेली की संस्था ग्लोबल एजुकेशन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ाई की योजनाओं की जानकारी और महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। साथ ही कार्यक्रम में मौजूद संस्था की ओर से एक्सपर्ट द्वारा विद्यार्थियों की मुफ्त काउंसलिंग की गई। साथ ही संस्था की ओर से विदेश में पढ़ने का सपना रखने वाले बच्चों को सही सलाह दी गई।

ग्लोबल एजुकेशन टैलेंट संस्था विदेश में पढ़ने और कैरियर बनाने के सपने को बगैर किसी व्यवधान के साथ साबित करने में लगा है। ग्लोबल एजुकेशन टैलेंट की ओर से विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ाई करने का सही रास्ता बताया जा रहा है। संस्था जगह-जगह सेमिनार के माध्यम से विद्यार्थियों को विदेश की पढ़ाई के बारे समझा रही।

वहीं क्षेत्र के विद्यार्थियों से ग्लोबल एजुकेशन संस्था के एक्सपर्ट ने अपील की। विदेश में पढ़ाई करने के सपने को साकार करने से पहले यह जान ले की किस यूनिवर्सिटी में और किस कोर्स के लिए पढ़ाई करने जा रहे हैं। वक्ताओं ने कहा कि उनकी संस्था की ओर से विदेश जाने वाले छात्रों को उचित सलाह के साथ सही मार्गदर्शन किया जाता है। साथ ही उनको सही विश्वविद्यालय और संस्थाओं के बारे में जानकारी भेज दी जाती है।

Similar Posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: