भवन व अन्य संन्निनिर्माण श्रमिकों कों हल्दुचौड में ही मिलेगी पंजीकरण व नवीनीकरण की सुविधा-डाॅ मोहन सिंह बिष्ट

author
0 minutes, 1 second Read
Spread the love

लालकुआं। लालकुआं, बिंदुखत्ता, हल्दुचौड़ व मोटाहल्दु के आस-पास भवन व अन्य संन्निनिर्माण श्रमिकों को अब हल्द्वानी लेबर कोर्ट में पंजीकरण व नवीनीकरण करने की लंबी लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

उक्त वक्तव्य लालकुआं विधानसभा विधायक डॉक्टर मोहन सिंह बिष्ट ने हल्दुचौड़ में श्रमिक सुविधा केंद्र के उद्घाटन अवसर पर दिया । उन्होंने कहा कि लंबे समय से लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के असंगठित श्रमिकों को हल्द्वानी लेबर कोर्ट में लंबी लाइन लगानी पड़ती थी और कभी-कभी तो उन्हें बिना काम हुए ही वापस लौटना पड़ता। मजदूर अपनी मजदूरी को छोड़कर अपने कागजों को बनवाने के लिए हल्द्वानी के चक्कर लगाया करता था। कई मजदूर अभी भी ऐसे हैं जिन्होंने अपने कार्ड नहीं बनाए हैं क्योंकि वह प्रत्येक दिन मजदूरी कर ही जीवन यापन करते है ऐसी स्थिति को देखते हुए एवरग्रीन स्कूल के समीप ही श्रमिक सुविधा केंद्र (BOCW) का कार्यालय प्रारंभ किया गया है । यह कार्यालय प्रतिदिन क्षेत्र के असंगठित मजदूरों का पंजीकरण व नवीनीकरण का कार्य करता रहेगा। श्रम अधिकारी संजीव कंडारी ने कहा कि कार्य दिवस में पंजीकरण और नवीनीकरण का कार्य किया जाएगा। कार्यक्रम में क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे । इधर उक्त कार्यालय के शुभारंभ होने पर क्षेत्र के श्रमिकों ने डॉक्टर मोहन सिंह बिष्ट की भूरि भूरि प्रशंसा की है ।

चित्र परिचय -हल्दुचौड़ में श्रम सुविधा केंद्र (BOCW) कार्यालय का उद्घाटन करते क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर मोहन सिंह बिष्ट व अन्य।

Similar Posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: